Sunday 8 December 2019

सिंगापुर में बिना IELTS के पढाई और कमाई : Study in Singapore , Without IELTS and Earn while you study



सिंगापुर में बिना IELTS के पढाई और कमाई Study in Singapore , Without IELTS and Earn while you study


नमस्कार दोस्तों

आशा करते है की आप सब अच्छे है और जिन्दगी में अच्छा कर रहे हों . आज की यह पोस्ट सिंगापुर स्टूडेंट वीजा के बारे में है. भारत व अन्य एशियाई देशो के स्टूडेंट हर साल हजारों की मात्रा में सिंगापुर पढने जाते है . सिंगापुर एशिया के सबसे बेहतर देशों में से एक है यह इंग्लिश स्पीकिंग देश है और यहाँ की मुद्रा डॉलर है. सिंगापुर एक विकशित और स्थायी इकॉनमी वाला देश यहाँ क्राइम ना मात्र होता है . सिंगापुर की एजुकेशन और सर्टिफिकेशन पुरे संसार में मान्य है और सिंगापुर में पढाई करने के बाद जॉब के बहुत अच्छे मौके मिलते है .

आज हम एक ऐसे कोर्स के बारे में बात करेंगे जो भारत व अन्य एशियाई देशो के स्टूडेंट्स करना पसंद करते है और हर साल एक कोर्स में एडमिशन लेने वालो की संख्या बढ़ रही है . इस कोर्स से सम्बंधित हर प्रकार की जानकारी हम इस पोस्ट में आपको देंगे . ताकि दाखिला लेने से पहले आप इन पहलुओं पर ध्यान दे और आपने आपको अच्छे से तैयार कर ले.

सिंगापुर में बिना IELTS के पढाई और कमाई : Study in Singapore , Without IELTS and Earn while you study

हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट Hospitality management



हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट Hospitality management एक ऐसा कोर्स है जिसे ज्यादातर एशियाई स्टूडेंट्स करना पसंद करते है . इस कोर्स में आपको होटल में काम करना , कम्युनिकेशन स्किल्स इम्प्रूव करना , कुकिंग स्किल्स और होटल में हेल्पर्स आदि स्किल्स दिए जाते है . इस कोर्स की पॉपुलैरिटी के कई मुख्य कारण है . दाखिला लेने के लिए स्टूडेंट्स को इएल्ट्स एग्जाम देने की कोई जरूरत नही होती है . इंटरव्यू और मेडिकल एग्जामिनेशन की भी कोई जरूरत नही है . इसके लिए 10th  पास स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते है . आज तक इस कोर्स की वीजा सक्सेस रेट 99% रहा है . पहले 6 महीने स्टूडेंट्स को पढाई करनी होती है और बाद के 6 महीने आपको पेड इंटर्नशिप दी जाती है . पेड इंटर्नशिप के लिए आपकी 90% से ज्यादा हजारी और हर एग्जाम आपको पास करना होता है . अगर आपकी 90% हजारी नही होती है तो आपको पेड इंटर्नशिप Paid Internship मिलने में काफी दिक्कत आ सकती है .


पहले 6 महीने आपको केवल पढाई करनी होती है कॉलेज और सिंगापुर सरकार आपको पहले 6 महीने काम करने की परमिशन नही देता है . अगर कोई स्टूडेंट काम करता पकड़ा जाता है तो उसे कॉलेज से निकला और उस पर जुर्माना लगाया जाता है . कोई बार तो उसे वापिस भी भेज दिया जाता है . लेकिन तकरीबन हर स्टूडेंट चोरी छुपे काम करता है . बाद के 6 महीने आप काम सकते हो कॉलेज कैंपस प्लेसमेंट देता है . सुरुआत में आपकी सैलरी 600-800 सिंगापुर डॉलर्स हो सकती है .
इस कोर्स के बारे में कुछ एजेंट्स बताते है की आप पहले 6 महीने काम कर सकते है तो ऐसा बिलकुल भी नही है . और वो ये भी बोलते है की आपकी सैलरी 800-1400 सिंगापुर डॉलर्स होती है . इसके लिए आपको एक बारे उन स्टूडेंट्स से जरुर बात करनी चाहिए जो पहले वहां पढ़ चुके है .
आपको हिदायत दी जाती है की अप्लाई करने से पहले एक बार रिसर्च जरुर कर ले . कॉलेज की फीस इस कोर्स के लिए ४५००-६००० डॉलर्स हो सकती है .यह कॉलेज और यूनिवर्सिटी पे निर्भर होता है .

5 top tips to score 7+ in speaking module


how reading  newspaper can help you improve your speaking and writing.


50 very important idioms for IELTS other competitive exams.


IELTS overview, tips and suggestion


IELTS Cambridge book -9 Speaking test 1


Cambridge IELTS Book-7 Speaking Test-1




2 comments: