Tuesday 3 July 2018

कनाडा टूरिस्ट वीजा




नमस्कार दोस्तों आज की इस वीडियो में हम बात करेंगे कनाडा टूरिस्ट वीजा  Canada Tourist Visa के बारे में! दोस्तों अभी तक आपने देखा ना सुना होगा कि बहुत से लोग कनाडा में घूमना चाहते हैं या फिर वहां पर Settle होना चाहते हैं
और बहुत से Consultants काफी ऑफर देते हैं लोगों को कि वह उनकी Consultancy से फाइल लगवाएं और वीजा पाएं.. एक अजीब सा Trend लोगों ने शुरू किया है Visa संबंध में. आज की इस पोस्ट में हम उन बहुत सी बातों पर गौर करेंगे जो वीजा पाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है! सबसे पहले आपको अपने Profile को ध्यान से देखना होगा.. पास पासपोर्ट होना वीजा पाने की गारंटी नहीं है.
पासपोर्ट के साथ-साथ आपको और भी बहुत से Documents की जरूरत है जो आपकी वीजा पाने में बहुत मदद करेंगे..
सबसे पहले जो चल रहे Trends हैं Immigration industry  फिल्म इंडस्ट्री में हम उनके बारे में बात करते हैं.

आज एक सबसे जो महत्वपूर्ण Trend है वह यह है कि कोई भी  पहले पैसे नहीं देना चाहता सर Clients यह चाहता है या तो वह पहुंचने के बाद पैसे देगा या फिर वीजा के बाद देगा! इस बात में इमीग्रेशन इंडस्ट्री की इमेज को थोड़ा सा धुंधला किया है! हर कोई चाहता है कि वह बिना पैसे दिए वीजा लगवाए या तो पहुंचने के बाद पैसे दे या वीजा लगने के बाद पैसे दे!

एक छोटे से नुकसान से बचने के लिए आज लोग लाखों रुपए टूरिस्ट वीजा पर लगाते हैं! मेहनत की कमाई को बचाया जा सकता है और किसी और काम में लगाया जा सकता है!

ऐसे तरीके हैं जो आपकी मदद करेंगे वीजा पाने में पहली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने प्रोफाइल को ठीक से  देखें.

Study in United Kingdom, Without IELTS and High Visa Approval Rate

अब हम उन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चलते हैं जो वीजा पाने के लिए काफी कारगर है.
1.
आपके पासपोर्ट पर आपके जो हस्ताक्षर हैं वह English Language में हो. अगर आपके हस्ताक्षर किसी दूसरी भाषा में है तो वीजा ऑफिसर Visa Officer के लिए उनको समझ पाना थोड़ा सा मुश्किल होता है.

2. 
अब बात करते हैं आपके बैंक स्टेटमेंट Bank Statement  के बारे में. बैंक स्टेटमेंट एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है. बैंक स्टेटमेंट से अंदाजा लगाया जाता है कि आप कितने पैसे कमाते हो और खर्च करते हो. लेन-देन के हिसाब से आपकी प्रोफाइल को जज किया जाता है.

3 1
साल का आप का लेनदेन कम से कम 10 से 1500000 रुपए का हो. जब आप अपनी फाइल को एंबेसी भेजते हो उस समय 7 से 1000000 रुपए  आपके खाते में हो.

4.
जो भी आप के पास जमीन और जायदाद है उसका मूल्यांकन पत्र भी आपके पास होना चाहिए. बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है. मूल्यांकन के आधार पर आपकी फाइल को देखा जाता है.

5.
कोई भी नकली दस्तावेज मत लगाएं. राजस्थानी लगाने से पहले CA की सलाह जरूर ले लें.
6. जब भी आप अपनी फाइल Embassy भेजते हो उसमें आपकी होटल बुकिंग और आने जाने की हवाई टिकट अच्छे से बनी हो. कृपया नकली होटल बुकिंग और टैक्स से दूर रहे. कुछ पैसे देकर और एयर टिकट खरीद सकते हो जो आपकी एंबेसी के लिए काफी मददगार होती हैं.

7.
आपके पास कोई FD है, कोई मकान दुकान के कागजात साथ में जरूर लगाएं.


जब आप अपनी फाइल एंबेसी ले जाते हो उस समय शेर की तरह सोच कर देखें क्या वह सही है या नहीं है. बाकी है कि अपने सारे कागजात आप पूरे कर ले. हो सके तो कनाडा में के किसी शहर में टूर बुक जरूर करें. आप जो करोगे वह बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपकी प्रोफाइल को सकारात्मक बनाता है.
अपनी फाइल को लगाने से पहले इन सारे डाक्यूमेंट्स को एक बार जरूर देखें. और कनाडा एंबेसी की वेबसाइट पर जाकर सारे कागजात की जानकारी जरूर ले लें.

आज एक तरह का ट्रेंड है कि पहुंचने के बाद लोग 15 से 2000000 रुपए देने के लिए तैयार हैं.

कम खर्च करके भी जा पाना चाहते हो तो यह सारे कागजात जरूर अरेंज कर ले. एक यादव कंट्रीज में जाकर फाइल लगाएं तो वह भी बेहतर रहेगा.

लोग कुछ शुरुआत में कुछ पैसे नया देकर बाद में ज्यादा पैसे देना पसंद करते हैं! अच्छा यह होगा अपनी फाइल आप खुद तैयार करें या फिर किसी से फाइल तैयार करवा कर उसको पैसे दे दे ताकि आपका काम कम पैसे में हो जाए...

अगर आपको कनाडा टूरिस्ट वीजा से संबंधित कुछ भी जानकारी चाहिए तो आप अपना नंबर कमेंट कर सकते हैं या फिर यहां पर आप कमेंट में अपना मैसेज छोड़ सकते हैं.

No comments:

Post a Comment